August 1, 2021

HULCHUL INDIA 24X7

बेबाक खबर तेज असर

18 जुलाई से 6 दिन तक यूपी में बरसेंगे बादल

उत्तर प्रदेश में 18 जुलाई से मानसून पूरी तरह से सक्रिय हो जाएगा. मौसम विभाग का अनुमान है कि बीते 24 घंटे में अच्छी बारिश दे चुका मानसून अब 48 घंटे बाद राजधानी लखनऊ सहित पूरे यूपी में व्यापक वर्षा की सौगात लेकर आ रहा है. 18 जुलाई से शुरू होने वाला बारिश का यह सिलसिला छह दिनों तक चलने का अनुमान है. इस अवधि में मानसून की सक्रियता चरम पर रहेगी. हालांकि शनिवार को बारिश बेहद कम होगी.
स्काईमेट वेदर के अनुसार, 17-18 जुलाई से पूरे उत्तर भारत में मानसून व्यापक रूप से न केवल सक्रिय रहेगा बल्कि अच्छी बारिश भी देगा. एजेंसी ने पांच से छह दिनों तक पूरे क्षेत्र में अच्छी से भारी बारिश तक का अनुमान जताया है.मौसम विभाग ने भी 18 जुलाई से यूपी सहित उत्तर देश में व्यापक बारिश की भविष्यवाणी की है.
मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी करके चेतावनी भी दी है कि कहीं कहीं अत्यधिक भारी बरसात के भी हालात बन रहे हैं. शुक्रवार को मौसम विभाग की ओर से अगले सोमवार तक के लिए चेतावनी जारी की गई है. जारी चेतावनी में कहा गया है कि भारी बरसात के कारण प्रभावित जिलों में निचले इलाकों में जलभराव, बिजली-यातायात प्रभावित होने जैसी दिक्कतें हो सकती हैंकुशीनगर, बहराइच, लखीमपुर और आसपास के एक या दो इलाकों में 17 जुलाई तक.कुशीनगर, महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, बिजनौर, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, बंदायूं और आसपास 17 से 18 जुलाई तक. देवरिया, गोरखपुर, संत कबीरनगर, बस्ती, कुशीनगर, महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, गोंडा, बलरामपुर, कन्नौज, कानपुर देहात, कानपुर नगर, उन्नाव, लखनऊ, अलीगढ़, मथुरा, हाथरस, एटा, आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, इटावा, औरैया, बिजनौर, श्रावस्ती, सीतापुर, हरदोई, फर्रुखाबाद, बाराबंकी, कासगंज, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, बंदायूं और आसपास के इलाके में 18 से 19 जुलाई तक।