January 21, 2022

HULCHUL INDIA 24X7

बेबाक खबर तेज असर

वेक्सीनेशन कैंप में हुआ जोरदार हंगामा

जूनियर हाईस्कूल रतनपुर में लगे कैंप में बृहस्पतिवार दोपहर में गांव का ही नीरज मिश्र पहुंचा और जबरन खुद को वैक्सीन की डोज लगवाकर चला गया। इसे लेकर प्रतीक्षा में खड़े लोगों ने काफी नाराजगी जताई।
थोड़ी देर बाद नीरज अपने साथ 10 अन्य लोगों को लेकर पहुंचा और उन्हें भी वैक्सीन लगवाने का दबाव बनाने लगा। सीएचओ विवेक मिश्र की ओर से कतार में लगे लोगों के नंबर की जानकारी देते हुए इंतजार करने की सलाह दी। इतने पर नीरज मिश्र ने टीम पर हमला कर दिया।
आरोप है कि उसने असलहा निकालकर धमकी भी दी। हमले और धमकी से आहत वैक्सीनेशन टीम कैंप बंद करके सीएचसी लौट गई। सीएचसी पर पहुंचने के बाद टीम ने कार्य बहिष्कार कर दिया। इसकी जानकारी टीम ने स्वास्थ्य विभाग के उच्चाधिकारियों को भी दी।
वैक्सीनेशन बंद होने और कार्य बहिष्कार की जानकारी मिलते ही भाजपा विधायक राजेश गौतम भी स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे और मान मनौव्वल की। स्वास्थ्य टीम ने गांव में कैंप नहीं लगाने की मांग रखी। वैक्सीनेशन सीएचसी पर करने की बात कही।
इसके साथ ही घटना में शामिल आरोपी के खिलाफ कार्रवाई व टीम को सुरक्षा प्रदान करने की मांग की। सीओ कादीपुर डॉ. कृष्णकांत सरोज ने बताया कि सीएचओ विवेक मिश्र की तहरीर पर नीरज मिश्र समेत अन्य के खिलाफ विभिन्न धाराओं में केस दर्ज किया गया है। आरोपी की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है। उन्होंने कहा कि वैक्सीनेशन के दौरान स्वास्थ्य कर्मियों को पूरी सुरक्षा दी जाएगी।