July 25, 2024

HULCHUL INDIA 24X7

बेबाक खबर तेज असर

सीएचसी पर तैनात डॉक्टर पर गलत ऑपरेशन करने का आरोप

कैराना। रिपोर्ट- सन्नी गर्ग। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के जनरल सर्जन डॉक्टर पर महिला की बच्चेदानी का गलत ऑपरेशन करने का आरोप लगाया।इस दौरान परिजनों ने डॉक्टर पर 7 हजार रुपये की रिश्वत लेने का आरोप लगाते हुए हंगामा कर दिया।सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची।महिला के पति ने पुलिस को तहरीर दी। जिसके बाद महिला को हायर सेंटर रेफर किया गया हैं।
कैराना क्षेत्र के गांव जहापुर निवासी फरमान ने बताया कि उसकी 40 वर्षीय पत्नी इमराना की बच्चेदानी में रसोली की समस्या थी।जिसके बाद उसने नगर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर पहुंच कर संपर्क किया। जहां पर जनरल सर्जन डॉक्टर मनीष राठी ने रसौली का ऑपरेशन करने के नाम पर 10 हजार रुपये की मांग की।जिसके बाद उसने 7 हजार रुपये दें दिए।उसने 25 सितंबर को अपनी पत्नी को सीएचसी के ऑपरेशन थिएटर में भर्ती कराया।आरोप हैं कि डॉक्टर मनीष राठी द्वारा ऑपरेशन से पहले कराई गई जांच के दौरान उसकी पत्नी की काले पीलिया की रिपोर्ट पॉजीटिव आई।इसके बावजूद भी डॉक्टर ने उसका ऑपरेशन कर दिया।जिसके बाद ऑपरेशन बिगड़ गया हैं।डॉक्टर उसे अन्य जगह रेफर कर रहें हैं।सूचना पर अन्य परिजन भी सीएचसी पहुंच गए। जहां पर सभी ने चिकित्सा अधीक्षक से मिलकर शिकायत की।चिकित्सा अधीक्षक ने महिला के स्वास्थ्य की जांच की।चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर शैलेंद्र चौरसिया ने बताया कि ऑपरेशन के बाद महिला की धड़कन बढी हुई आई हैं,जबकि ब्लड प्रेशर सामान्य हैं।ऑपरेशन के नाम पर रिश्वत लेने के आरोपों की जांच की जा रहीं हैं।फिलहाल महिला को हायर सेंटर रेफर कर दिया हैं।परिजनों द्वारा किए गए हंगामे की सूचना पर कार्यवाहक कोतवाली प्रभारी निरीक्षक नेत्रपाल सिंह पुलिस टीम के साथ सीएचसी पहुंचे।जहां पर परिजनों से वार्ता की।जिसके बाद महिला के पति फरमान ने जनरल सर्जन मनीष राठी व एक अन्य डॉक्टर के विरुद्ध तहरीर देकर कार्यवाही की मांग की हैं।

पूर्व में भी विवादों में रहे हैं डॉक्टर मनीष राठी

कैराना। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर तैनात जनरल सर्जन डॉक्टर मनीष राठी कई माह पहले भी विवाद के कारण चर्चाओं में रह चुका हैं।उस समय सीएचसी के एक डॉक्टर ने डॉ मनीष राठी पर शराब के नशे में धूत होकर रात के समय ड्यूटी पर मारपीट कर घायल करने का आरोप लगाया था।उक्त जनरल सर्जन पर ड्यूटी के दौरान शराब पीने के भी आरोप लग चुके हैं। चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर शैलेंद्र चौरसिया ने कहा कि जनरल सर्जन पर लगाए गए सभी आरोपों की जांच कर रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को भेजी जाएंगी।

error: Content is protected !!