August 2, 2021

HULCHUL INDIA 24X7

बेबाक खबर तेज असर

जलालाबाद:- खाद्य आपूर्ति अधिकारी ने कस्बे में गैस रिफिलिंग करने वालों के यहां छापामारी करते हुए एक दुकान से 37 गैस सिलेंडर बरामद किए

जलालाबाद/शामली

जनपद शामली के कस्बा जलालाबाद में खाद्यआपूर्ति अधिकारियों ने गैस रिफिलिंग को लेकर बड़ी कार्रवाई करते दुकान से 37 घरेलू गैस सिलेंडर बरामद किए। आवश्यक वस्तु अधिनियम अंतर्गत विभाग ने जिलाधिकारी से अनुमति लेकर दुकानदार के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया। बरामद सिलेंडर कस्बे की गैस एजेंसी को सुपुर्दगी में दिए । आपूर्ति विभाग अधिकारियों के साथ पुलिस मौजूद रही।

कस्बे के मोहल्ला अली हसन स्थित जाकिर हसन की हार्डवेयर दुकान पर क्षेत्रीय खाद्य अधिकारी संजय सक्सेना जनपद ,क्षेत्रीय खाद्य अधिकारी जगबीर सिंह ने बुधवार में गैस रिफिलिंग को लेकर छापामारी की। खाद्य आपूर्ति अधिकारियों के साथ छापामारी में पुलिस चौकी प्रभारी सचिन पूनिया पुलिस कर्मियों के साथ मौजूद रहे। छापामारी कार्रवाई में 37 घरेलू गैस सिलेंडर मौके से मिले। दुकान से बरामद किए सिलेंडरों को क्षेत्रीय खाद्य अधिकारी ने जलालाबाद इंडेन गैस सेवा को सुपुर्दगी में दिए हैं। पुलिस ने दुकान से एक युवक को हिरासत में लिया है। क्षेत्रीय खाद्य अधिकारी ने जिलाधिकारी की अनुमति से आवश्यक वस्तु अधिनियम अंतर्गत दुकानदार जाकिर हसन के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया । उल्लेखनीय है कि कस्बे व आसपास ग्रामीण क्षेत्र में गैस रिफलिंग, पेट्रोल- डीजल की अवैध बिक्री दुकानों पर चल रही है। शनिवार में कस्बे के तीतरों मार्ग किनारे पर चाय खोखा दुकान मैं घरेलू गैस सिलेंडर के फटने से अवैध भंडारण डीजल -पेट्रोल में आग लगी थी। आग से आसपास के तीन दुकानों में लाखों का सामान जलकर राख हो गया। इससे पहले भी कस्बे के मोहल्ला कोटला , तीतरों मार्ग पर अग्नि कांड हो चुके हैं। क्षेत्रीय खाद्य आपूर्ति अधिकारी संजय सक्सेना ने बताया की हार्डवेयर की दुकान से 37 घरेलू गैस सिलेंडर बरामद कर स्थानीय गैस एजेंसी को सुपुर्दगी में दिए गए। जिला अधिकारी की अनुमति से दुकानदार के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया। पुलिस की जांच में गैस की कालाबाजारी में शामिल अन्य लोगों का खुलासा हो सकेगा। पुलिस चौकी प्रभारी सचिन पूनिया ने बताया की मुकदमे की विवेचना में संबंधित दोषियों को नहीं छोड़ा जाएगा ।

सतेन्द्र राणा

थानाभवन, शामली

9411608030