August 2, 2021

HULCHUL INDIA 24X7

बेबाक खबर तेज असर

जलालाबाद,,, सरकार की गाइड लाइन के अनुसार जूनियर स्तर के स्कूल 11 माह बाद खुलने पर शिक्षकों व छात्र-छात्राओं में खुशी की लहर

जलालाबाद/शामली

जूनियर स्तर की कक्षाएं संचालित करने वाले स्कूल 11 माह बाद खुलनेपरअध्यापक,अध्यापिकाओं,छात्र-छात्राओं में खुशी का माहौल रहा। सरकार की दी गाइडलाइन के पालन के साथ स्कूल खोले गए । अभिभावकों ने स्कूल खुलने पर खुशी जताई।

वैश्विक कोरोना महामारी पर 13 मार्च सन 2020 में देश के स्कूलों को बंद किया गया था। काफी समय से स्कूलों में अध्ययनरत बच्चे घरों पर रहकर शिक्षा करने को बाध्य रहे। ऑनलाइन कक्षाएं संचालित की गई । सभी के पास एंड्रॉयड फ़ोन की व्यवस्था न होने से ऑनलाइन शिक्षा बेहतर साबित नहीं रही। ऑनलाइन शिक्षा में अधिकांश बच्चे शिक्षा से विमुख रहे। कक्षा 9 से 12 तक स्कूलों को कुछ माह पूर्व सरकार ने खोलने के आदेश दिए। जिन का परिणाम कोरोना महामारी को लेकर अच्छा रहा। बुधवार में जूनियर स्तर के स्कूलों की कक्षाओं का संचालन शुरू किया गया। पहले दिन स्कूल खुलने पर अध्यापक-अध्यापक , छात्र-छात्राएं उत्साहित नजर आए। जलालाबाद क्षेत्र के जूनियर स्तर की मान्यता प्राप्त ,सरकारी स्कूल में कोविड-19 गाइडलाइन का पालन करते संचालन हुआ। जलालाबाद के न्यू मॉडर्न पब्लिक स्कूल में छात्र-छात्राएं मास्क लगाकर स्कूल पहुंचे । छात्र-छात्राओं की थर्मल स्क्रीनिंग की गई। हाथों को सैनिटाइज किया। शारीरिक दूरी पालन के साथ प्रार्थना सभा आयोजित की । प्रधानाचार्य एम गौड़ ने छात्र छात्राओं को कोविड-19 के पालन के बारे में जानकारी व निर्देश दिए। जूनियर हाई स्कूल जलालाबाद, नेशनल पब्लिक इंटर कॉलेज ,गुरु नानक कन्या इंटर कॉलेज, एल्पाइन इंटरनेशनल स्कूल, सेंट स्टीफन इंटरनेशनल स्कूल मैं जूनियर स्तर , की कक्षाएं कोविड-19 के पालन के साथ संचालित की । अभिभावक संदीप शर्मा, सलीम ,संदीप कुमार ,मिंटू ,राजेंद्र, सुभाष नायक, सुभान ने स्कूल खुलने पर खुशी जताई।

रिपोर्ट:- सतेन्द्र राणा

थानाभवन, शामली

9411608030