January 28, 2021

HULCHUL INDIA 24X7

बेबाक खबर तेज असर

गुलदार को पकड़ने के लिए वन विभाग की टीम ने लगाए गए पंजरे

गुलदार की तलाश में जुटी वन विभाग की टीम।

 गुलदार को पकड़ने के लिए वन विभाग की टीम ने लगाए गए पंजरे

गागलहेड़ी। थाना क्षेत्र ग्राम गडोलला ओर नथोडी के जंगल मे अपने खेत मे काम कर रहे रविन्द्र, अंकित, सुभाष, को गुलदार दिखाई दिया जिसकी सूचना ग्राम प्रधान बिजनेश को दी, ग्राम प्रधान ने स्थानीय पुलिस और वन विभाग के अधिकारियों को इसकी सूचना दी सूचना पाते ही वन विभाग की टीम ने जंगल मे डाला डेरा, गुलदार को पकड़ने के लिए पिजरा ओर उसमें शिकार भी रखा गया।

आपको बतादे की फतेहपुर के बुढ़ाखेड़ा पुण्डीर के जंगल मे मादा गुलदार ओर दो शावक के दिखाई देने के बाद उत्तेजित ग्रामीणों ने एक शावक को पीट पीट कर मार डाला था जिसमे एक मादा गुलदार ओर एक शावक बच निकले थे जिसमें वन विभाग की टीम ने पंजरे में शिकार लगाया जिससे मादा गुलदार पिंजरे में कैद हो गई थी जबकि एक शावक इधर उधर जंगल बच निकला जिसकी तलाश में वन विभाग अधिकारी कर्मचारी लगे हुए है।

 शनिवार को ग्रामीणों की सूचना पर ग्राम गडोलला ओर नथौड़ी के जंगल मे गुलदार की सूचना मिलते ही वन विभाग के अधिकारी मौके पर पहुचे वही काली नदी चौकी इंचार्ज इन्द्रपाल सिंह मलिक भी मय फोर्स के मौके पर पहुचे ओर वन विभाग की टीम ने जंगल मे पिजरा लगाकर उसमें शिकार भी रखा और गुलदार की खेतो में तलाश शुरू कर दी।

जिसमे ग्रामीणों ओर ग्राम प्रधानों ने भी टीम को सहयोग करने में मदद की ओर गुलदार की इधर उधर तलाश में जुटे रहे। 

इस मौके पर रहे

डीएफओ रणविजय सिंह, शिवालिक एसडीओ स्वेता सैन,

वन क्षेत्राधिकारी उमेश चंद शर्मा, वन दरोगा एसआई  विक्रम, एसआई  प्रेम शंकर तिवारी, वन रेंजर विश्व नाथ कुशवाह आदि कर्मचारी गण मोके पर मौजूद रहे।

error: Content is protected !!