April 12, 2021

HULCHUL INDIA 24X7

बेबाक खबर तेज असर

जलालाबाद,,, एल्पाइन कॉलेज ऑफ एजुकेशन में राष्ट्रीय सेवा योजना के अंतर्गत शिविर में चौथे दिन तंबुओं का निर्माण वह भोजन बनाने के बारे में विस्तार से समझाया

जलालाबाद/शामली

एल्पाइन कॉलेज आफ एजुकेशन के छात्र छात्राओं ने राष्ट्रीय सेवा योजना के अंतर्गत अपने चौथे दिन के शिविर में तम्बुओं का निर्माण किया एवं भोजन बनाकर आपस में वितरण किया.
इसी बीच कार्यक्रम उप अधिकारी डॉ बबिता गोयल ने छात्र-छात्राओं को तंबुओं के बनाने की प्रक्रिया और उनके महत्व को बताया कि किस प्रकार से आपातकाल की स्थिति में हम तंबू का निर्माण करें.और आपदा से ग्रसित लोगों की सहायता कैसे करें और उनकी चिकित्सा उनका उपचार उनकी देखभाल किस प्रकार की जाए इन शब्दों पर विस्तार से चर्चा की. कार्यक्रम में उपस्थित ब्रह्मानंद शर्मा ने बालकों को बताया कि सामूहिक रूप से हम किन-किन कार्यों को पूर्ण कर सकते हैं उनके भोजन की व्यवस्था किस प्रकार से की जाए. किस प्रकार से हम उन लोगों की सहायता कर सकते हैं जो किसी आपदा में फंस जाते हैं बाढ़ में भूकंप में हम लोगों की किस प्रकार से दवाई से भोजन से आवश्यक वस्तुओं से उनकी सहायता करें इन सब पर प्रकाश डाला.
महाविद्यालय से आमंत्रित शंकर नामदेव एवं आमिर रहमान ने छात्रों के मनोबल को बढ़ाते हुए उनके संग भोजन का आनंद लिया और उनको इसी प्रकार के कार्यों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेने के लिए प्रेरित किया आज के कार्यक्रम में जो तंबू निर्माण किए गए उस में प्रथम स्थान महाराणा प्रताप समूह आस्था तनु विकास खुशी गौरव सूर्य प्रताप अभिषेक कुमार ने प्राप्त किया द्वितीय स्थान महाकाल समूह के दिग्विजय अबरार दिशांत सीमा सविता रितिका रितिका पल्लवी मुजम्मिल ने प्राप्त किया और तृतीय भगत सिंह समूह के रूपा राकेश भारती मधु अंकित जयद्रथ काजल देवा ने प्राप्त किया.
निर्णायक समूह में महाविद्यालय के प्राचार्य महोदय सुनील कुमार त्यागी, शंकर नामदेव आमिर रहमान रहे जिन्होंने तंबू बनाने वाले इन छात्रों को प्रथम द्वितीय तृतीय पुरस्कार से सुशोभित किया.

You may have missed

error: Content is protected !!