June 19, 2021

HULCHUL INDIA 24X7

बेबाक खबर तेज असर

चित्रकूट जेल में बंद मुकीम उर्फ काला की गैंगवार में हुई हत्या,चिनाई मजदूरी से जुर्म की दुनिया में रखा था कदम

सन्नी गर्ग

कैराना।यूपी समेत कई राज्यों की पुलिस का बड़ा सिरदर्द बन चुके आतंक के पर्याय दो लाख रुपए के इनामी मुकीम उर्फ काला की जेल में हत्या कर दी गई है। 20 अक्टूबर 2015 को मेरठ एवं नोएडा की स्पेशल टास्क फोर्स ने मुकिम को गिरफ्तार कर था। कई साल तक हरियाणा की जेल में रहा उसके बाद उसे चित्रकूट जेल में रखा गया था।शामली जनपद के कैराना थानांतर्गत गांव जहानपुरा निवासी मुकीम उर्फ काला अपने गैंग का सरगना था। उस पर उत्तर प्रदेश व हरियाणा में दो लाख रुपए का इनाम था।उसके गैंग के शार्प शूटर साबिर को मुठभेड के दौरान पुलिस ने ढेर कर दिया था।

मुकीम उर्फ काला की गिरफ्तारी के दौरान मिला था हथियारों का जखीरा मिला
मुकिम की गैंग के दौरान इनकी निशानदेही पर कैराना से एके 47, 30 बोर पिस्टल मय दो मैगजीन तथा 65 कारतूस, रिवाल्वर 38 बोर मय 34 कारतूस, 15 कारतूस 9 एमएम, एक मोबाइल फोन बरामद हुए थे। मुकीम पर हत्या के 16, लूट के 22 मामलों समेत कुल 61 दर्ज मामले संज्ञान में आए हैं।

चिनाई मजदूरी से बना जुर्म का बादशाह

कैराना के गांव जहानपुरा में रहने वाले मुस्तकीम का बेटा मुकीम बहुत जल्द जुर्म की दुनिया का बादशाह बन गया था। मामूली वारदातों से अपराध की दुनियां में रखा कदम फिर पैसे की चाह में जुर्म की राह पर चल पड़ा। हथियार उठा लिए। कुछ समय बाद कई साथियों के साथ पश्चिम उत्तर प्रदेश में आतंक बरपाने वाले कग्गा गिरोह में शामिल हो गया। शातिर कग्गा गिरोह में रह कर उसने कई जगह वारदातें कीं। कग्गा के पुलिस मुठभेड़ में मारे जाने के बाद उसने खुद का गिरोह बना लिया और अपने क्षेत्र के साथियों की मदद से हरियाणा,पश्चिम उत्तर प्रदेश के साथ-साथ दिल्ली व उत्तराखंड में अपराधों को अंजाम दिया।

मुकीम उर्फ काला की हत्या की की खबर आते ही मुकीम के गांव जहानपुरा में सन्नाटा छा गया।

सिपाही राहुल ढाका की हत्या
मुकीम पर 50 करोड़ से ज्यादा से की लूटपाट व अनगिनत हत्याओं का आरोप था। सात साल पहले पांच जून को हरियाणा में दो पेट्रोल पंपों से डकैती करके भागते हुए मुकीम काला ने दिन-दहाड़े सहानपुर में हसनपुर रजवाहे पर सिपाही राहुल ढाका की हत्या कर उसकी कारबाइन लूट ली थी। तनिष्क ज्वैलरी शॉप में करोड़ों की डकैती डालने के बाद सहारनपुर पुलिस ने गैंग के सभी शार्पशूटरों व उसकी पत्नी को जेल भेजा था।

सहारनपुर किए गए अपराध

सिपाही राहुल ढाका की हत्या कर कारबाइन लूटी। देवबंद में सर्राफ की हत्या कर लाखों की लूट। देवबंद में गोल्ड सप्लायर से एक करोड़ का सोना लूटा। तनिष्क ज्वैलरी शॉप में करोड़ों की डकैती। बेहट में एक दर्जन से ज्यादा बार रायल्टी चैक पोस्ट पर लूट। गंगोह में मीट सप्लायर से 25 लाख की लूट। गंगोह में सर्राफ के यहां 80 लाख का डाका। एक दर्जन से ज्यादा व्यापारियों से रंगदारी वसूली।

मुकीम के गैंग में थे 16 शूटर

मुकीम काला के गिरोह में शामली, कैराना, सहारनपुर और मुजफ्फरनगर के युवक शामिल थे। मुकीम ने अपने गैंग के साथ हरियाणा,पश्चिम उत्तर प्रदेश,के साथ-साथ दिल्ली व उत्तराखंड में अपराधों को इस कदर अंजाम दिया कि उत्तर प्रदेश में डेढ़ लाख और पड़ोसी राज्य ने पचास हजार का इनाम घोषित कर दिया।

मुकीम गिरोह के सदस्य थे।

1-अरशद पुत्र जमील निवासी बाढ़ी माजरा, गंगोह, सहारनपुर।
2-साबिर पुत्र रूकम निवासी तीगरी, नकुड़, सहारनपुर।

3- रिजवान पुत्र कामिल निवासी जहानपुरा, कैराना, शामली।

4-साबिर पुत्र हासिम निवासी जंधेड़ी, कैराना, शामली।

5-काला उर्फ वाजिद पुत्र दिन्ना निवासी जंधेड़ी, कैराना, शामली।

6-सादर पुत्र आरिफ निवासी शेखजादगान, तीतरो, सहारनपुर।

7-हैदर पुत्र महताब निवासी शेखजादगान, तीतरो, सहारनपुर।

8-महताब पुत्र असगर निवासी बलवा, शामली।

9-अकबर पुत्र खुर्शीद निवासी बरनावी, कैराना, शामली।

10-नीरज उर्फ ङ्क्षमटू निवासी लांक, शामली।

11-फरमान पुत्र यूसुफ निवासी भूरा, कैराना, शामली।

12-हारुण पुत्र सफी निवासी बरनावी, कैराना, शामली।

13-आसिफ पुत्र कामिल निवासी खंद्रावलि, कांधला, शामली।

14- मुंशाद पुत्र शाहिन निवासी खंद्रावलि, कांधला, शामली।

15-बेशर उर्फ बशर पुत्र मंजूरा निवासी हाजीपुर, गंगोह, सहारनपुर।

16- अजरू पुत्र उल्फत निवासी हाजीपुर, गंगोह,सहारनपुर

कैराना। पश्चिमी उत्तर प्रदेश के इनामी बदमाश रहे मुकीम काला की चित्रकूट जेल में गैंगवार में हुई हत्या ।

चित्रकूट की जेल में बंद था मृतक मुकीम काला ।

कुख्यात बदमाश अंशुल दीक्षित और मुकीम काला के बीच हुई थी गैंगवार ।

बाद में पुलिस मुठभेड़ ने अंशुल मिश्रा को भी मारा गिराया ।

कैराना में व्यापारियों की हत्या का मामले में था आरोपी।

कई साल से जेल में बंद रहा था मुकीम काला।

डीआईजी जेल पीएन पांडेय का कहना है कि चित्रकूट जेल में गोली मारकर दो लोगों की हत्या की सूचना है। वह चित्रकूट जा रहे हैं। पहुंचने के बाद और जानकारी दे पाएंगे।

कैराना में मुकीम के 24 अगस्त 2014 को आयरन स्टोर स्वामी शिवकुमार एवं उनके ममेरे भाई राजेंद्र की रंगदारी नहीं देने पर की गई हत्या के साथ ही डकैती एवं हत्या के अन्य अन्य मामले चर्चा में रहे।

मुकीम उर्फ काला पर 61 मुकदमे चल रहे थे।

error: Content is protected !!