September 17, 2021

HULCHUL INDIA 24X7

बेबाक खबर तेज असर

मोहर्रम पर नही निकलेगा ताजिया जुलूस-डीएम

19 अगस्त को मोहर्रम है। पिछले साल की तरह इस साल भी कोरोना के चलते मोहर्रम पर ताजिया जुलूस नहीं निकलेगा। करबला पर मेला भी नहीं लगेगा। जिला प्रशासन ने सोमवार को इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है। ताजिएदारों ने भी शासन-प्रशासन के सहयोग को लेकर हामी भरी है।
डीएम सेल्वा कुमारी जे. ने कहा कि कि मोहर्रम में किसी भी प्रकार के जुलूस नहीं निकलेंगे। एक स्थान पर 50 से अधिक व्यक्तियों के एकत्रित होने पर पाबंदी रहेगी। मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए मुस्लिम समाज अपने-अपने घरों में रहकर त्योहार मनाए। साफ-सफाई, विद्युत एवं जल आपूर्ति और खराब सड़कों को समय रहते दुरुस्त करा लिया जाए। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी ने समस्त पुलिस क्षेत्राधिकारियों को निर्देशित किया कि वह अपने-अपने क्षेत्रों में प्रबुद्धजनों के साथ बैठक व वार्ता कर शासन के निर्देशों से अवगत करा दें।किसी भी स्तर पर कोई चूक या संवादहीनता की स्थिति न रहे। कोविड प्रोटोकॉल का पालन कराया जाए। मेयर मो. फुरकान ने कहा कि सरकार सभी प्रकार के धार्मिक आयोजनों को कोविड प्रोटोकॉल के तहत संपन्न करा रही है। यदि जान सुरक्षित है तभी धर्म सुरक्षित है। सभी को ईद या अन्य त्योहारों के समान ही मोहर्रम को भी कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए घरों में ही मनाना है।
बैठक में एडीएम सिटी राकेश कुमार मालपाणी, सिटी मजिस्ट्रेट विनीत कुमार सिंह, समस्त एसडीएम, पुलिस क्षेत्राधिकारी एवं विभागीय अधिकारी मौजूद रहे।